सावन में राशि के अनुसार लगाए पौधे, टल जाएगा बुरा वक्त चमकेगी किस्मत


सावन का पावन महीना चल रहा है और कहते हैं अगर इस समय दिल से भगवान शिव की पूजा करेंगे, तो वो आपकी हर तरह की समस्या का समाधान निकाल देंगे. शिव को भोलेनाथ कहा जाता है क्योंकि वो अपने भक्तों की हर मुराद पूरी करते हैं. ऐसे में अगर आप ज्योतिष विद्या की बात करें, तो ज्योतिष के अनुसार सभी राशियों के लिए अलग-अलग पौधे बताए गए हैं, यदि व्यक्ति उसकी राशि के अनुसार पौधे लगाता है और उसकी देखभाल करता है तो उसकी कुंडली के दोष और दुर्भाग्य दूर हो सकता है.

1. मेष और वृश्चिक राशि
अगर आपकी राशि मेष या फिर वृश्चिक है तो आप खैर के पौधें लगाए, लेकिन इस बात का ध्यान रहे कि आपको पौधे गान के बाद उनका पूरी तरह से ख्याल भी रखना होगा.

2. वृषभ और तुला
अगर आप वृषभ और तुला राशि से हैं तो आपको इस सावन में गूलर के पौधे लगाने चाहिए. अगर आप इसकी देखभाल करते हैं तो ये आपके जीवन में शांति और सुख लाएगा. साथ ही आपको सफलता भी मिलेगी.

3. मिथुन और कन्या
मिथुन और कन्या राशि के जातकों को अपामार्ग का पौधा लगाना चाहिए. साथ ही आपको हर दिन इस पानी देना चाहिए. ऐसा करने से आपको सुख और धन की प्राप्ति होगी साथ ही घर में शांति बनी रहेगी.

4. कर्क राशि और सिंह राशि
पलाश कर्क राशि वाले जातक लगाएं और अगर आप सिंह राशि के जातक हैं तो आपको मदार का पौधा लगाना चाहिए. ऐसा करने से आपको लाभ की प्राप्ति होती है.

5. धनु और मीन राशि
धनु और मीन राशि वाले जातकों को पीपल का पौधा लगाना चाहिए. पीपल को आप किसी भी जगह पर लगा सकते हैं और इसे लगाने में किसी तरह की परेशानी भी नहीं होगी आपको. हालांकि, इसको लगाने के बाद इसका पूजा जरुर करें.

6. मकर और कुंभ
अगर आप की राशि मकर या कुंभ है तो आप शमी का पौधा लगाएं, ये आपके जीवन में संतुलन प्रदान करेगा और आपके घर में शांति लाएगा.

नोट: पौधा लगाने कि बात ज्योतिष विद्या में कही गई है सफलता के लिए आपको मेहनत करनी होगी इसलिए अपनी मेहनत और कर्म पर ध्यान दें.

कोई टिप्पणी नहीं:

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Blogger द्वारा संचालित.